Tomato Flu Se Bachne Ki Dua In Hindi, English & Arabic

Tomato flu se bachne ki dua आज देश भर में काफी लोग जानना चाह रहे हैं, क्योंकि हमारे देश में कोरोना वायरस के बाद एक नई वबा टोमेटो फ्लू के नाम से फैल रही है, जिससे बचना हर किसी के लिए जरूरी है.

अभी कोरोनावायरस वबा पूरी तरह से खत्म हो ही रही थी कि टोमेटो फ्लू नाम की एक नई वबा आ गई साइंटिस्ट द्वारा यह कहा जा रहा है, कि यह वबा काफी ज्यादा खतरनाक है.

इसलिए आज हम आपको tomato flu se bachne ki dua, tomato flu kya hai?, tomato flu ke lakshan और tomato flu ka ilaj बताएंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं…

Tomato flu kya hai?

टोमेटो फ्लू एक वाईरल बिमारी है, जो ज्यादातर 1 से 10 साल के छोटे बच्चों में फैलती है. हालांकि यह बीमारी कमजोर इम्मूनिटी (रोग प्रतिरोधक क्षमता) वाले जवान लोगों में भी देखने को मिल रही है.

यह एक वाईरल इन्फेक्शन बीमारी है, जो हाथों, पैरों और मूंह की बीमारी है, जिसके रोगीयों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रहीं हैं और इसका खतरा सबसे ज्यादा छोटे बच्चों को है.

इसलिए हर माँ-बाप को इस बीमारी की जटिलता, इसके लक्ष्मण और इलाज की मुकम्मल मालूमात होनी चाहिए; और हमारे दीन के मुताबिक इस बीमारी से बचने की दुआ भी पता होनी चाहिए.

क्यूंकि इलाज भी तभी कामयाब हो सकता है, जब इलाज के साथ-साथ दुआ पढ़ी जाए और और ऐसी खतरनाक बीमारी से बचने के लिए अल्लाह की मदद मांगी जाए.

Tomato flu ke lakshan

टोमेटो फ्लू बीमारी का पता तब चलता है, जब शरीर पर टमाटर जैसे बड़े बड़े आकार के ब्लिस्टरस यानी फफोले हो जाते हैं और इसके अलावा भी कई और परेशानी भी होती है, जैसे –

  • तेज बुखार।
  • कमज़ोरी।
  • बदन दर्द।
  • उल्टी।
  • जी मचलाना।

Tomato flu ka ilaj

दरअसल टोमेटो फ्लू का कोई सटीक और मुकम्मल इलाज नहीं है, जो लोग इस परेशानी में मुबतला हो जाते हैं; तो उन्हें पैरासिटामोल दवा दी जाती है, जो बुखार और बदन दर्द की परेशानी को दूर करती है.

सुरह यासीन का बयान। -

1 - सुरह यासीन में कितनी आयत है? 
2 - सुरह यासीन किस पारे में है? 
3 - सुरह यासीन शरीफ हिन्दी में।
4 - सुरह यासीन पढने के फायदे। 

Tomato flu se bachne ka tarika

टोमेटो फ्लू वाईरस से फैलने वाली बीमारी है, जो हमारे रोग प्रतिरोधक क्षमता की मदद से अपने अपने आप ही ठीक हो जाती है लेकिन इससे बचने के लिए आप कुछ आसान उपायों को अपना सकते हैं.

  • बेड रेस्ट करें।
  • खूब पानी पिएं।
  • हेल्दी खाना खाएं।
  • ज्यादा लिक्विड का इस्तेमाल करें।
  • सफ़ाई का थ्यान रखें।
  • फफोलों को छुने से बचें।

Tomato flu se bachne ki dua in hindi

टोमेटो फ्लू बीमारी काफी तेजी से फैल रही है, जिसको मद्देनजर रखते हुए हमें अपने अल्लाह से यह दुआ करनी चाहिए की अल्लाह हमें ऐसी वबा और बिमारियों से बचाए.

दुआ - अल्हम्दु लिल्लाहिल-लज़ी आफ़ानी मिम्मब-तलाका बिही वा-फद्दलनी अला कशीरीम-मिम्मन खलका तफ़ज़िला।

नमाज़ का बयान। –

Tomato flu se bachne ki dua in arabic

ये दुआ हमारे नबी सल्लल्लाहो अलेही वसल्लम ने बताई और फरमाया जो कोई शख्स किसी आदमी को देखे जो विशेष बिमारी में मुबतला हो और इस दुआ को पढ ले तो वह शख्स उस बिमारी से महफूज रहेगा.

الْحَمْدُ لِلَّهِ الَّذِي عَافَانِي مِمَّا ابْتَلَاكَ بِهِ وَفَضَّلَنِي عَلَى كَثِيرٍ مِمَّنْ خَلَقَ تَفْضِيلً

Tomato flu se bachne ki dua in english

Dua - Alhamdu lillahil-ladhi aafaani mimmab-talaka bihi wa faddalani ala kathirim-mimman khalaqa tafdeela. 

आप इस दुआ को कभी भी पढ़ सकते हैं – आप हर नमाज के बाद इस दुआ को पढ़ सकते हैं और अपनी दुआओं में भी इस दुआ को शामिल करके टोमेटो फ्लू जैसी तमाम बीमारियों से बच सकते हैं.

आज आपने क्या जाना?

टोमेटो फ्लू एक खतरनाक बीमारी है, जो ज्यादातर छोटे बच्चों में फैल रही है, इसलिए हर माँ-बाप की जिम्मेदारी है; कि वह अपने बच्चों को इस बीमारी से बचाएं और उनके लिए अल्लाह से दुआ करें.

हमारी अल्लाह से दुआ है, कि अल्लाह सलाम मुसलमानों को टोमेटो फ्लू जैसी तमाम बीमारियों से शिफा अता फरमाए और जो लोग किसी भी बीमारी में मुबतला हैं, उन्हें शिफा अता फरमाए आमीन.

टोयोटा फ्लू बिमारी से बचने की दुआ हर मुसलमान तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आपकी की है, इसलिए आप इस पोस्ट को अपने व्हाट्सएप फेसबुक पर शेयर जरूर करें।

Quransays.in

Leave a Comment