Eid ki namaz ko jate waqt ki takbeer?

Must read

Eid ki namaz ko jate waqt ki takbeer? या Eid ki namaz ko jaate waqt ki dua kya hai? यह काफी लोगों का सवाल रहता है, क्योंकि जब आप ईदगाह या मस्जिद ईद-अल-फितर की नमाज पढ़ने को जा रहे हैं; तब आपको एक तकबीर या यूं कहें एक दुआ पढ़नी है.

आपको बता दें कि हम जिस तकबीर की बात कर रहे हैं वह ईद की सुन्नतों में से एक है, जो कि काफी  अफजल सुन्नत मानी जाती है; प्यारे नबी सल्लल्लाहो-अलेही-वसल्लम भी यह किया करते थे ईद के दिन.

Eid ki namaz ko jate waqt ki takbeer की सुन्नत काफी छोटी है, पर इसका असर काफी बड़ा होता है, ईद की रहमतों के साथ और हर इंसान को यह तकबीर पढ़नी चाहिए.

तो चलिए पहले इस तकबीर को जान लेते हैं, फिर इसके बारे में कुछ जरूरी बातें भी जानेंगे; आप से गुजारिश है कि इस पोस्ट में आखिर तक बने रहे.

Eid ki namaz ko jate waqt ki takbeer/dua

जैसा कि मैंने आपको बताया कि ईद की नमाज को जाते वक्त एक तकबीर पढ़ी जाती है, जिसे काफी अफजल माना जाता है; और प्यारे नबी की यह काफी बड़ी सुन्नतों में से एक है; जिसे हर इस्लाम पर चलने वाले इंसान को माननी चाहिए और पढ़नी चाहिए.

आपको नीचे लिखी हुई तकबीर या दुआ को पढ़ना है, जब आप ईद की नमाज को जाएं; और याद रखें कि आप जैसे ही घर से बाहर निकले तब से आपको यह पढ़ना शुरू करना है, और मस्जिद पहुंचने तक पढ़ते रहना है.

Read more:-

Eid ki namaz ko jate waqt raste me ye padhe

जब आप ईद की नमाज पढ़ने के लिए घर से निकले तो घर से ईदगाह पहुंचने तक नीचे लिखी दुआ या तकबीर को पढ़ते रहें…

Eid ke din masjid jate waqt ki takbeer:- “अल्लाहू अकबर अल्लाहू अकबर, ला इलाहा इलल्लाह, अल्लाहू अकबर अल्लाहू अकबर, वलिल्लाहिहम्द

इसका तर्जुमा कुछ इस तरह है:- “अल्लाह बड़ा है, अल्लाह बड़ा है, अल्लाह के सिवा कोई इबादत के लायक नहीं, अल्लाह बड़ा है, अल्लाह बड़ा है, सारी तारीफें अल्लाह ही के लिए हैं” 

तो दोस्तों यह थी हमारी आज की ईद की जानकारी से भरी POST, उम्मीद करता हूं कि आप लोग को हमारी ये पोस्ट पसंद आई होगी और कुछ नया सीखने को मिला होगा; अगर हाँ, तो इस POST को अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर SHARE करें और हमारे इस WEBSITE को BOOKMARK कर ले ताकि आप सभी को इस्लाम और ईद-अल-फितृ से related Posts मिलती रहें…… 

Read more:-

quransays.in

पिछला लेखSHAB E BARAT KI FATIHA KA TARIKA
अगला लेखSHAB E BARAT KI NAMAZ KA TARIKA
- Advertisement -spot_img

More articles

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article